India Corona Virus Case

Case - 6312,800 Deaths - 98,700, Recovered - 5273,893

: जॉब्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य

SHARE:

बिहार शिक्षा विभाग ने मई, जून और जुलाई 2020 के लिए मध्याह्न भोजन योजना के तहत कक्षा 1-5 में पढ़ने वाले बच्चों को 8 किलोग्राम राशन और 358 रुपये, 6-8वीं के छात्रों को 12 किलोग्राम राशन और 536 रुपये देने के लिए वरिष्ठ जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया।



: अमित शाह के बाद अब नीतीश कुमार भी 7 अगस्त को करेंगे वर्चुअल रैली.



छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा के कालेपाल इलाके में एक IED ब्लास्ट में दो जवान घायल। मरजुम और कालेपाल क्षेत्र, प्रत्येक से तीन IED बरामद किए गए: दंतेवाड़ा के SP अभिषेक पल्लव

: जॉब्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य है: महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई 'महा जॉब्स पोर्टल' पर.



: परमाणु हथियारों से लैस अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, देखती रह गई चीनी सेना.



 भारत में कोरोना के मामले 7 लाख को पार कर चुके हैं। देश में कुल के 7,00,724 हैं। फिलहाल 255359 ऐक्टिव केस हैं और 19,714 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।




दिल्ली दंगों में गिरफ्तार मीरान हैदर के खाते में विदेशों से पैसे आये थे। मीरान के घर से मिले रजिस्टर से इस बात का खुलासा हुआ कि मीरान के पास ओमान और यूके से 5 लाख रुपये आये थे और पुलिस को उसके घर से 2.5 लाख कैश भी मिला था।दंगों के लिये किसको कितना पैसा दिया, रजिस्टर में लिखा था।




 नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा का मामला: दिल्ली सेशंस कोर्ट ने राजधानी स्कूल के मालिक फैजल फारुक को एक दिन की पुलिस हिरासत दी। दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा उसकी रिमांड की अर्जी को खारिज करने को चुनौती दी थी।



: 1 जुलाई से आउट स्टिल (ओएस) शराब और ENA आधारित देशी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी गई थी। अब सरकार ने 7 जुलाई से (कंटेनमेंट ज़ोन्स के अलावा) होम डिलीवरी के साथ दुकानों पर ENA आधारित देशी शराब और आउट स्टिल (ओएस) शराब की बिक्री को अनुमति दे दी है: ओडिशा आबकारी विभाग




: ब्रेकिंग : राजीव प्रताप रुडी के समधी और समधन की मौत, भीषण रोड एक्सीडेंट में बेटी और ड्राइवर भी जख्मी.




जहानाबाद 06 जुलाई
 जहानाबाद जिले में अबतक संध्या 06:30 बजे तक कुल 291 कोरोना पाॅजिटिव केस प्रतिवेदित हुए है। आज जिले में 10 नये केस कोरोना पाॅजिटिव प्राप्त हुए, जिसमें 02 हुलासगंज प्रखंड के डेगरा का 1 एवं कोकरसा का 01 तथा 08 जहानाबाद सदर प्रखंड अंतर्गत शेखालमचक 02, सदर अस्पताल में 04, श्याम नगर 01एवं दक्षिण दौलतपुर 01 में प्राप्त हुआ हे। अबतक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 4401 व्यक्तिओं के सैम्पल जाँच किया गया है, जिसमें पटना आई.जी.एम.एस. द्वारा 3491 का जाँच किया गया तथा जहानाबाद ट्रू-नेट द्वारा 910 सैम्पल का जाँच किया गया है। उक्त जाँच में 3794 व्यक्तियों का सैम्पल निगेटिव परिणाम हुआ है। 316 सैम्पल की जाँच परिणाम हेतु प्रतीक्षा की जा रही है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से 01 व्यक्ति की मौत हुई विदित हो कि जहानाबाद जिले में कुल 291 व्यक्तियों को कोरोना वायरस संक्रमण के पाॅजिटिव परिणाम प्राप्त हुए है, परन्तु 255 व्यक्ति निगेटिव परिणाम प्राप्त कर डिस्चार्ज कर दिये गये है। अब जिले 35 ऐक्टीव केस (पाॅजिटिव) है।


चिनिया थाना क्षेत्र चिनिया रंका मोड़ पर  रविवार को  पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें कागज वहेलमेट के अभाव में 2 लोगों के विरोध चालान काट आरटीओ ऑफिस भेजा गया जानकारी के अनुसार  कई दिनों से चल रहे हैं वाहन चेकिंग अभियान मे रविवार को वाहन जांच करने के दौरान कई लोगों को वाहनों की जांच की गई जिसमें बाकी लोगों को गाड़ी के कागज  वा हेलमेट  पाए जाने पर छोड़ दिया गया बाकी दो लोगों को वाहन के कागज व  हेलमेट नहीं रहने के कारण चालान काट कर भेज दिया गया वाहन चेकिंग अभियान मे  थाना के  प्रशिक्षु दरोगा शाहबाज अंसारी व पुलिस के जवान शामिल थे



रंका
श्रावणी मेला में कोविड 19 के निर्देशों को पालन करने को लेकर प्रखंड कार्यालय सभागार में शांति समिति की बैठक की गई. इसकी अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय ने की. बैठक में एसडीओ संजय पांडेय ने कहा कि कोरोना प्रकोप के मद्देनजर सावन महीने में सभी मंदिर,मठ एवं शिवालय बंद रहेंगे. मंदिर नहीं खोलना है. पुजा - पाठ घर में होगा. उन्होने कहा कि मंदिर एवं शिवालय में भीड़ नहीं लगेगी. महिला - पुरुष एवं बच्चे घर में ही पुजा - पाठ करेंगे. प्रशासन की बात को मानना है. कोरोना महामारी से बचकर घर में ही पुजा - पाठ करें. उन्होने कहा कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए बचाव बहुत जरूरी है. जागरुकता ही रक्षा है. उन्होने बैठक में उपस्थित सभी शांति समिति के सदस्यों से गांवों में भी लोगों को जागरूक करने की बात कही. एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने कहा कि सावन महीने में अधिकांश महिलाएं एवं बच्चियां मंदिर जाती है. इसे रोकना है, और घर में ही पुजा - पाठ करने के लिए उन्हें प्रेरित करना है और समझाना है.  सार्वजनिक पुजा नहीं करना है. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी हरि किशोर मंडल ने कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन करना जरूरी है. सावन महीने में धार्मिक स्थलों पर भीड़ नहीं लगाना है. प्रशासन की सहयोग करने की ज़रुरत है. इससे अव्यवस्था एवं व्यवस्था में बदल जाती है. उन्होने कहा कि घर के देवी - देवताओं को प्रमुखता देनी है. और घर में ही पुजा - पाठ करना है. इससे हम कोरोना संक्रमण से बचाव कर सकते हैं. अनावश्यक रुप से बाजार में नहीं जाना है. समाजसेवी सुरेश पांडेय ने कहा कि जागरुकता ला कर ही मंदिर एवं शिवालरों में लगने वाले भीड़ को रोका जा सकता है. इसके अलावा सीओ सह बीडीओ निशात अंबर, सदर शोयब खलिफा ने भी अपना विचार रखा. मंच संचालन संजय कुमार सिन्हा ने किया. इस मौके पर बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिंहा,  अजय कुमार सिंह, सैमिनुद्दीन खलिफा, जैनुल्लाह अंसारी, उत्तम पांडेय, मुखिय अनिल कुमार, मुखिया पति राजेश कुमार मद्देशिया, मो जफर , पप्पु चौबे, मो मजिद राय,इंद्रदेव राम आदि उपस्थित थे.



 प्रतिनिधि गोदरमाना.
 रंका प्रखंड के चुटिया पंचायत गोदरमाना से झामुमो युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष शंभू यादव के नेतृत्व में रविवार को एक प्रतिनिधिमंडल रांची जाकर झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री सह स्थानीय विधायक  मिथिलेश ठाकुर से मिला, मंत्री से मिलकर चुटिया पंचायत में व्याप्त समस्याओं   से अवगत कराते हुए समस्याओं का निराकरण की मांग की, साथ ही समस्याओं के निराकरण हेतु एक मांग पत्र सौंपा.
 मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर द्वारा समस्याओं से अवगत होते हुए यथाशीघ्र हर समस्याओं का निराकरण हेतु आश्वासन दिया गया.
 प्रतिनिधिमंडल में शंभू यादव, शंभु गुप्ता ,मनोज जायसवाल एवं भोला गुप्ता शामिल थे.




दो पक्षों में मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज

रमकंडा. रमकंडा थाना क्षेत्र के रकसी गांव निवासी फिरंगी यादव की पत्नी फुदनी देवी ने एक राय होकर जान से मारने की नियत से मारपीट कर घायल कर देने का आरोप लगाते हुये अपने भसुर रामप्रवेश यादव, कलावती देवी, अनिल यादव व सुनील यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराया है. वहीं दूसरे पक्ष के रामप्रवेश यादव ने भी नामजद तीन लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है




 *कसौधन वैश्य युवा समाज के द्वारा रक्तदान करवाया गया।*
6जीडब्लूपीएच- रक्तदान करते समाज के लोग
गढ़वा कसौधन वैश्य समाज के द्वारा रविवार को दोपहर 2:00 बजे समाज के रोबिन कश्यप को पता चला कि पुरानी बाजार निवासी रमेश केसरी रक्त की कमी से जूझ रहे हैं और उन्हें ए पॉजिटिव रक्त की अति आवश्यकता थी जिसमें कि हर्ष सीटू ने पुरानी बाजार निवासी अभिषेक केसरी से बातचीत कर उनसे ए पॉजिटिव रक्तदान करने को कहा और अभिषेक केसरी ने उसी वक्त अपना ए पॉजिटिव रक्तदान कर पीड़ित मरीज की जान बचाई।
इस मौके पर गढ़वा कसौधन समाज के अध्यक्ष उमेश कश्यप ने कहा कि कोई भी व्यक्ति रक्त की कमी से जूझे ना इसलिए समाज हर किसी के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ा है।
मौके पर उपस्थित सुमित कश्यप, रोबिन कश्यप, हर्ष सीटू ,मोनू कश्यप, उत्तम कश्यप, राहुल कश्यप, शुभम कश्यप, अभिनव कश्यप आदि उपस्थित थे.




 श्री बंशीधर नगर:-- कोरोना महामारी के कारण अनुमण्डल मुख्यालय सहित आस पास  के क्षेत्रों में स्थित   शिवालयों में मंदिर के पुजारियों द्वारा ही भगवान शिव की पूजा अर्चना किया गया।श्रद्धालुओ के लिए मंदिर के दरवाजे बंद रहे। श्रद्धालु अपने अपने घरों में ही बड़ी श्रद्धा व भक्ति के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना किये। सोमवारी को लेकर शिवालयों में लगने वाली भीड़ नही दिखी।श्रद्धालु कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा जारी निर्देशो का पालन करते हुए भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए मंदिर नही गये।  राजा पहाड़ी  स्थित शिव मंदिर में श्रावण मास की प्रथम सोमवारी को  गढ़वा जिला के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश्वर मणि ,उनकी पत्नी मंजू मणि ने सपरिवार  भगवान शिव की पूजा अर्चना किया।मंदिर के पुजारी  गोपाल पाठक ने वैदिक मंत्रोचार साथ  श्री नर्मदेश्वर महादेव शिवलिंग का विधिवत पूजा अर्चना, रुद्राभिषेक व आरती कराया। जलाभिषेक   के लिए राजा पहाड़ी शिव मंदिर, पंचमुखी शिव मंदिर, पाल्हे कला में ओंकारेश्वर महादेव मंदिर, बगीचा शिव मंदिर, आशुतोष महादेव मंदिर,  शिव मंदिर उसका कला, शिव मंदिर भोजपुर, प्रखंड कार्यालय  परिसर स्थित  शिव मंदिर, वन कार्यालय परिसर स्थित शिव मंदिर , हेन्हों मोड़ स्थित शिव मंदिर,  बिलासपुर शिव मंदिर, सहित सभी गांवो में स्थित शिवालयों में श्रद्धालुओं की लगने वाली भीड़ नही लगी। इधर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि  शिवालयों में पुलिस बल को तैनात किया गया है।




 रंका
रंका थाना के खपरो गांव के अंवरवादामर टोला में जमीन विवाद को लेकर गोतिया परिवार में हुई मारपीट में सदाम हुसैन एवं उसकी पत्नी शाजदा बीबी घायल हो गए. दोनों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. सदाम हुसैन ने कुर्बान अंसारी, जौवाद अंसारी, नौशाद अंसारी के विरूद्ध लाठी - डंडे से मारपीट किए जाने का आवेदन थाना में दिया है.




 श्री बंशीधर नगर:---झारखण्ड राज्य विश्वविद्यालय, महाविद्यालय कर्मचारी संघ ,नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय संघ के प्रक्षेत्रीय महासचिव अवध किशोर सिंह ने सोमवार को नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के वित्त समिति के सदस्य विकास स्वदेशी को मांग पत्र सौंपा।मांग पत्र के माध्यम से श्री सिंह ने नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले चारो महाविद्यालय व विश्वविद्यालय सहित पांच यूनिट के कर्मचारियों को एसीपी व एमएसीपी का लाभ जनवरी माह से दिलाने की मांग किया है।



:- बैंकर्स समिति के बैठक में उपस्थित पदाधिकारी
बड़गड़ - बड़गड़ प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में सोमवार को प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसकी अध्यक्षता बड़गड़ बीडीओ विपिन कुमार भारती ने की.  बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित एलडीएम इंदु भूषण लाल एवं डीडीएम लक्ष्मण कुमार ने प्रखंड के लोगों को बैंक से जुड़ी समस्याओं के समाधान को लेकर सम्मिलित रूप से झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक बड़गड़ के शाखा प्रबंधक संदीप उरांव को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. बैठक में एलडीएम इंदु भूषण लाल ने प्रखंड मुख्यालय में एक एटीएम मशीन की स्थापना कराने वही सुदूरवर्ती क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं को देखते हुए टेहरी में एक सीएसपी केन्द्र खोलने का प्रस्ताव बनाकर बीडीओ के माध्यम से रीजनल मैनेजर को भेजने का निर्देश दिया गया. साथ ही स्थानीय बैंक में केसीसी लोन से संबंधित बड़गड़ के 80 किसानों द्वारा दिए गए आवेदन को अविलंब स्वीकृत करते हुए उन्हें लोन की राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि बुढ़ा पहाड़ से विस्थापित परिवारों के समूह से जुड़ी महिलाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु स्थानीय बैंक द्वारा बकरी पालन, मुर्गी पालन, बत्तख पालन एवं सूकर पालन हेतु 50% अनुदान पर ऋण उपलब्ध कराते हुए उन्हें रोजगार से जोड़ने का निर्देश शाखा प्रबंधक को दिया. एलडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बकरी पालन, सुकर पालन, मुर्गी पालन एवं बत्तख पालन के लिए वैसे कोई भी समूह की महिलाएं जो 50% अनुदान पर बैंक से ऋण पाने के लिए जेएसएलपीएस के माध्यम से बैंक को आवेदन कर सकते हैं. उपरोक्त रोजगार के लिए समूह की महिलाओं द्वारा दिये गये आवेदन पर बैंक  द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए ऋण उपलब्ध कराई जाएगी. बैठक में उपरोक्त के अलावे जेएसएलपीएस के बीपीएम विधू शेखर झा मुख्य रूप से उपस्थित थें.




 खरौंधी । प्रखंड के मध्य विद्यालय पिपरी के मृतक विकलांग पारा शिक्षक कामेश्वर मेहता के परिजन को रमना पारा शिक्षक संघ ने 5 हजार रुपये का सहयोग दिया। रमना प्रखंड के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रताप कुमार यादव, संरक्षक मुकेश कुमार, उपेंद्र यादव ने बताया  की पता चला कि कामेश्वर मेहता के मृत्यु के बाद उनके परिजन पर दुख का पहाड़ टूट गया है। घर परिवार की स्थिति काफी दयनीय हो गया है। कैसे मृतक पारा शिक्षक की पत्नी बच्चो को मजदूरी कर पालन पोषण कर रही है। इनके सहयोग के लिये अपने आप को रोक नही सके। रमना पारा शिक्षक संघ मृतक पारा शिक्षक के परिवार के दुख में साथ है।
 वही मृतक पारा शिक्षक कामेश्वर मेहता के पत्नी कंचन कुंवर तथा बृद्ध पिता रामाधार मेहता ने बताया कामेश्वर मेहता को लगभग 9 माह पूर्व फेफड़ा में इंफेक्शन हो गया था। इलाज के लिये जिला मुख्यालय से लेकर रांची तथा वनारस तक दौड़ते रहे। लगभग 10 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी 23 मार्च को वनारस के पॉपुलर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गया। कामेश्वर मेहता के इलाज में सारा जमीन तथा घर के आवश्यक सामान भी बेच दिये। इसके बावजूद भी कामेश्वर मेहता ठीक नही हुये। तत्पश्चात अपने रिस्तेदार तथा गांव घर के लोगो से कर्ज लेकर इलाज कराये। पैसा भी खत्म हो गया कामेश्वर मेहता ठीक भी नही हुआ। अंत मे 23 मार्च को उसकी मौत हो गयी। उसके मौत के बाद घर परिवार की स्थिति काफी खराब हो गयी है। घर मे खाने के लिये भी नही है। ऊपर से लोग कर्ज वसूलने के लिये प्रतिदिन घर आ रहे है। लॉक डाउन होने से आजतक किसी प्रकार का सहयोग सरकार के द्वारा नही मिला।
मध्य विद्यालय के पारा शिक्षक पंकज कुशवाहा ने कहा देश मे लॉक डाउन होने से प्रखंड के पारा शिक्षक संघ सहयोग के लिये नही आ पा रहे थे। अब हमलोग मृतक कामेश्वर मेहता के परिवारों को सहयोग के लिये तैयार है। जल्द खरौंधी पारा शिक्षक संघ द्वारा सहयोग किया जायेगा। इस दौरान पारा शिक्षक अंजनी कुमार द्विवेदी, कुंजबिहारी यादव, श्याम राज गुप्ता, श्रवण पासवान आदि उपस्थित थे।



 कैप्शन के साथ डाला हुआ है।
बड़गड़ - प्रखंड मुख्यालय बड़गड़ स्थित स्थानीय बाजार में बस स्टैंड रोड पर स्थित एक मोबाइल की दूकान में रविवार की रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई. जानकारी के अनुसार बड़गड़ पुलिस ओपी से महज 100 गज की दूरी पर स्थित रवि मोबाइल दुकान का खपरैल छत चोरों द्वारा काटकर दुकान में रखे एक दर्जन से अधिक नया टच एवं कीपैड मोबाइल सेट सहित ग्राहकों द्वारा रिपेयर के लिए दिया गया दर्जनों मोबाइल व मोबाइल उपकरण चुरा लिया गया. घटना के संबंध में  दुकान के प्रोपराइटर रवि जयसवाल ने बताया कि रविवार की रात्रि लगभग 9:00 बजे वे दुकान बंद कर घर चले गए. सुबह जब दुकान खोलने आए तो दरवाजा खोलने के बाद पाया कि दुकान के पिछले हिस्से से खपरैल छत को काटकर दुकान में रखे मोबाइल सहित अन्य मोबाइल उपकरण जिसकी कीमत लगभग एक लाख होगी. जिसकी चोरी चोरों द्वारा कर ली गई है. दुकानदार द्वारा बताया गया कि चोरों को नगद हाथ नहीं लगी है. चोरों द्वारा दुकान का काउंटर भी खोला गया था पर उसमें मात्र ₹100 के लगभग खुले पैसे थे.जिसे चोरों द्वारा छोड़ दिया गया. भुक्तभोगी द्वारा घटना के संबंध में खबर लिखे जाने तक एफ आई आर दर्ज नहीं कराई गई थी.



 रंका
पुलिस ने सेमरखांड़ निवासी विजय सिंह, केश्वर सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी हरि किशोर मंडल ने बताया कि दोनों मारपीट के आरोपी हैं. दोनों वापस में मारपीट किए हैं. दोनों  पक्षों की ओर से थाना में मारपीट का मामला दर्ज कराया गया था.



हरिहरपुर - ओपी क्षेत्र अंतर्गत भाजपा मंडल के द्वारा आज से सभी गांव में पौधरोपन के लिए शुभारंभ किया गया . मंडल के युवा कार्यकर्ता संतोष कुमार सिंह के द्वारा . इस अवसर पर सिंह ने कहा कि वर्तमान परिवेश में पूरी दुनिया में पर्यावरण का  गंभीर संकट दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहा है .समय रहते हम सभी इस संकट से निजात नहीं पायेंगे, तो आनेवाली पीढ़ी  को गंभीर संकट का सामना करना पड़ेगा . उन्होंने उपस्थित सभी ग्रामीणों से पांच -पांच पौधा लगाने व लगाये गये पौधों के बढ़े होने तक समुचित देखभाल करने की अपील की.व साथ ही कहा पेंड-पौधे हैं तभी इंसानों का जीवन सुरक्षित है अत वृक्ष हम सबका सुरक्षा चक्र है .  वनों की कटाई ने पर्यावरण को संकट में ला दिया है  .पर्यावरण बचाने के लिए हम सबों को अधिक से अधिक पेड़ -पौधे लगाने होंगे .साथ ही अपने आसपास के लोगों को इसके लिए प्रेरित करना होगा . मौके पर उपस्थित राज कुमार चौधरी, रामनाथ चौधरी, लक्ष्मण साह , नंदबीहारी सिंह, नंदु प्रसाद गुप्ता,  आदि उपस्थित थे ।




 गढ़वा नगर उंटारी एनएच 75 मुख्य मार्ग पर चल रहे टैक्सी एवं टेंपो की मनमानी चरम पर पहुंच गई है। टैक्सी टेंपो चालक गढ़वा से मेराल का किराया मनमानी ढंग से 30  रुपये प्रति सवारी किराया वसूल रहे हैं। वही सोशल डिस्टेंस की भी धज्जियां उड़ाई जा रही है। टेंपो टैक्सी गाड़ी में 4 यात्री के जगह खचाखच ठुंसकर सवारी भरकर लाने ले जाने का काम कर रहे हैं। यदि कोई सवारी उनसे कम किराया देने की बात करता है तो वे इसे कोरोनावायर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का भय दिखाकर टैंपू से उतार देते हैं। आलम यह है कि वर्तमान में टेंपो पहले की भांति कम चल रहे हैं। लेकिन कोरोनावायरस शोसल डिस्टेंसिंग के आड़ में सवारी को खचाखच भर कर ढोना और मनमानी ढंग से ₹30 किराया वसूली करना इनकी नियति बन गई है ।इसे देखने वाला प्रशासनिक तौर पर कोई नहीं रह गया है ।और ना ही प्रशासन द्वारा गढ़वा से मेराल,मेराल  से रमुना, रमुना से नगर उंटारी, नगर उंटारी से विंढमगंज, तक ग्राहकों से मनमानी किराया  स्टैण्ड तक पहुंचाने के लिए लिया जा रहा है। विदित हो कि सोशल डिस्टेंसिंग के तहत प्रशासन ने टैंपू में चार लोगों को ही एवं कमांडर में 6 लोगों को लाने ले जाने की इजाजत दी है ।लेकिन सवारियों के गरज को दिखाकर यहां मनमानी राशियों का वसूली कर रहे हैं ।वही सवारियों द्वारा कम  किराया देने  की बात पर नहीं ले जाने का भय भी दिखा रहे हैं। अभी तक परिवहन विभाग द्वारा और ना ही उपायुक्त गढ़वा द्वारा एनएच 75 पर निर्धारित किराया के लिए बोर्ड नहीं लगाएंगे गए हैं। जिससे आम यात्रियों को पता भी नहीं है ।इसीलिए वे बाध्य होकर अधिक किराया देने को मजबूर हो जा रहे हैं। स्थिति यह है कि लॉक डाउन का फायदा टेक्सी टैंपू व कमांडर वालों को मिल रहा है। जबकि थाने द्वारा सिर्फ दो पहिया वाहनों का ही चेकिंग अभियान लगाया जा रहा है ।ऐसी स्थिति में मानदेव चौधरी गुलाब चौधरी सुरेंद्र चौधरी वीरेंद्र महतो परशुराम कुशवाहा नंदू राम अशोक राम सहित दर्जनों लोगों ने सवारी गाड़ियों का भी जांच कर  सवारी  से अधिक राशि उगाही करने एवं कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग की है।



 प्रतिनिधि भवनाथपुर

कोरोना महामारी मे गरिबो के बिच वितरत किये गये राशन का कमिशन नही मिलने से नाराज डिलरो ने अरूण यादव कि अधयक्षता मे बैठक कर आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र लिखकर कमिशन दिलाने कि मांग कि है.
बैठक मे कहा गया कि कोरोना महामारी मे अप्रैल, मई ,जुन माह का सरकार द्वारा दिये गये राशन को सभी डिलरो ने निःशुल्क वितरत किया. लेकिन अभी तक सरकार द्वारा निर्धारित कमिशन नही उपलब्ध कराया गया है.जिस कारण हम सभी डिलरो के समक्ष भुखमरी कि स्थिति उत्पन्न हो गया है.बैठक मे अशोक पाठक, विजय जयसवाल, प्रदिप गुप्ता, कमलेश मेहता, कमलेश बैठा,अभय चौबे,बिमला देवी, पंकज कुमारी,शारदा देबी, उर्मिला देवी सहित सभी डिलर उपस्थित थे.




डंडई प्रखंड के जरही पंचायत में अयोग्य व्यक्तियों की प्रधानमंत्री आवास योजना की नयी सूची में नाम आने पर भड़के ग्रामीण, .


जरही पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास प्लस सूची में  अयोग्य व्यक्तियों का नाम जुड़ा हुआ देख ग्रामीण भड़क गए और जरही के पश्चिम टोला मेेंं  एकजुट होकर इसका जमकर विरोध किया.विरोध कर रहे ग्रामीण  सुधा देवी, लीलावती देवी ,उर्मिला देवी, कमला देवी, संगीता देवी, पार्वती देवी, कुंती देवी, सुनील राम ,अकलू राम ,कृष्णा राम, कश्मीरा राम, धर्मेंद्र राम ,राजेंद्र राम, अशोक रवि, सागर राम सहित अन्य ने इसका जमकर विरोध करते हुए कहा कि मुखिया सरिता देवी के द्वारा पंचायत के गरीब असहाय जरूरतमंद लोगों का नाम भेजने की जगह अयोग्य लोगों का सूची बना भेजकर नाम जोड़वाया गया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आवास प्लस के मापदंड का अंदेखा कर पैसा लेकर अयोग्य व्यक्तियों का नाम आवास प्लस के सूची में दर्ज करवाया गया है .बताया गया कि वार्ड सदस्यों द्वारा बना सूची से गरीबों का नाम हटाकर पैसा ले लेकर अयोग्य व्यक्तियों की सूची बनाकर विभाग को भेजा  गया है. ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास की सूची मे अयोग्य वैसे लोगों का नाम जुड़वाया गया है. जो पूर्व में आवास का लाभ ले चुके हैं.और अन्य अविवाहित  है.ग्रामीणों ने बताया कि एक ही घर के कई सदस्यों का नाम सूची में जोड़ा गया है. वहीं पक्का का मकान वाले लोगों को भी नाम जुड़ा है. ग्रामीणों ने बताया कि जरही पंचायत के वैसे गरीबों का सूची में नाम नहीं है जो झोपड़ीनुमा कच्चा घर में रहते हैं और उनका कोई सहारा नहीं है . ग्रामीणों ने बताया कि पीएम आवास योजना का यह सूची एकदम गड़बड़ है . जिसको रद्द कर नए सिरे से आवास की सूची में नाम जोड़ना चाहिए या फिर अयोग्य लोगों को चिन्हित कर सूची से नाम हटाकर गरीब लोगों का नाम जोड़ाना चाहिए. साथ ही ग्रामीणों  ने बताया कि आवास सूची में हुयी गड़बड़ी को लेकर गढ़वा उपायुक्त को लिखित आवेदन देकर सूची को रद्द करने की मांग किया गया है. अगर इसका जांच नहीं हुयी और गरीबों का नाम नहीं जुड़ा तो बाध्य होकर हम लोग धरना प्रदर्शन जिला मुख्यालय में करेंगे.


मामले में जरही पंचायत के मुखिया सरिता देवी ने बताया कि आम सभा के माध्यम से वार्ड सदस्यों के द्वारा चयनित किए गए  1062 जरूरतमंद लोगों का सूची बनाकर विभाग को भेजा गया था. जिसमें 495 व्यक्तियों का ही आवास प्लस सूची में नाम आया है. शेष लोगों का क्यों नहीं आया मैं  नहीं बता सकती हू .





: रमना
एकीकृत पारा शिक्षक संघ रमना प्रखंड इकाई ने रविवार को उनके घर खरौंधी प्रखंड अंतर्गत पिपरी गांव निवासी दिवंगत दिव्यांग पारा शिक्षक कामेश्वर मेहता के पत्नी कंचन कुँवर को पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता उनके घर जाकर प्रदान की.विदित हो कि कामेश्वर मेहता अपने गांव के ही नव प्राथमिक विद्यालय पिपरी में कार्यरत थे.वह सामाजिक और सांगठनिक  कार्यो में भी काफी सक्रिय रहा करते थे.लम्बी बीमारी के पश्चात पिछले 24 मार्च को उनका निधन हो गया था.कामेश्वर जी के इलाज में काफी पैसा खर्च हो जाने के कारण परिजनों को घर चलाना मुश्किल हो गया था.परिणामस्वरूप कामेश्वर जी की पत्नी अपने व बाल -बच्चो के  भरण-पोषण के लिए मजदूरी करने लगी थी.इस आशय की सूचना समाचार-पत्रों में प्रकाशित होने के बाद रमना प्रखंड इकाई ने दिवंगत पारा शिक्षक के परिजनों को मदद करने का निर्णय लिया था.इस बावत कामेश्वर जी के घर जाकर उनकी पत्नी को आर्थिक सहायता प्रदान की गयी. साथ ही   दिवंगत शिक्षक की पत्नी को आस-पास के स्कूल में रसोइया के रूप में नियुक्त कराने एवं विधवा पेंशन की स्वीकृति दिलाने हेतु सार्थक पहल करने का आग्रह स्थानीय पारा शिक्षको से किया.ताकि पीड़ित परिवार का भरण-पोषण ठीक ढंग से हो सके.इस कार्य मे प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ,उपाध्यक्ष प्रताप यादव,सचिव राहुल टनडवाल,कोषाध्यक्ष उपेंद्र गुप्ता,राहुल गौतम,नीरज पाठक,उपेंद्र यादव, रवि कुमार बुलका एवं संजय शंकर मेहता का योगदान सराहनीय है.
    इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह उपाध्यक्ष प्रताप यादव ने कहा कि पारा साथी के निधन के बाद उनकी पत्नी कंचन कुँवर अत्यंत गरीबी हालत में अपना जीवन गुजार बसर कर रही थी जिसे लेकर प्रखंड कमिटी ने यह सहयोग राशि उपलब्ध कराई है जरूरत पड़ने पर हर सम्भव मदद करने की बात कही.साथ ही जिले के सभी प्रखण्ड के साथियों से यथासंभव पीड़ित परिवार को सहयोग करने की अपील की है।




रमकंडा. जनसंघ के संस्थापक सदस्य डाक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी की जयंती सोमवार को भाजपा नेता अवधेश प्रसाद के आवास में  धूमधाम से मनायी गयी. इस दौरान भाजपा नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनका नमन किया. प्रभारी के रूप में उपस्थित बीसूत्री अध्यक्ष वीरेंद्र प्रसाद केशरी ने कहा कि डाक्टर साहब प्रतिभा के धनी थे. उनमें राष्ट्रीयता कूट-कूट कर भरी थी.
कहा कि देश की एकता और अखंडता कैसे बनी रहे, इसके लिए वे हमेशा संघर्ष करते रहे. वह 33 वर्ष की आयु में कोलकाता विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर बने. मंडल अध्यक्ष पारसनाथ माली ने कहा कि देश के प्रति डाक्टर मुखर्जी के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता. उनके द्वारा एक देश में दो निशान दो प्रधान नहीं चलेगा का नारा संपूर्ण देश को झकझोर दिया था. इस मौके पर महिला मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष सोनू देवी, भाजपा नेता रामगृह पांडेय, राजकुमार विश्वकर्मा, अवधेश प्रसाद, धनंजय विश्वकर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे



केतार :
प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड समन्वयक स्नेहा सिंह ने  प्रधानमंत्री आवास के क्रियान्वयन को लेकर स्वयंसेवको के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने बताया कि 695 नये प्रधानमंत्री आवास में से अबतक 300 आवास रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. जबकि शेष आवास का रजिस्ट्रेशन का कार्य भी सिघ्र ही पूर्ण कर लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि आबतक 2500 आवास का कार्य हुआ . जिसमें 400 आवास अब तक अधूरे हैं. जबकि चार वर्ष पूर्व ही वर्ष 2016 में आवास की प्रथम किस्त लेकर अब तक 25 लाभुकों के द्वारा आवास का कार्य प्रारंभ तक नहीं किया गया है. वहीं शेष 375 लाभुकों के द्वारा आधी-अधूरी आवास बना कर छोड़ दिया गया है. ऐसे हठी लाभुकों को कई बार प्रखंड कार्यालय द्वारा नोटिस दी गई परन्तु कार्य पूर्ण नहीं कर रहें हैं. उन्होंने बताया कि सरकारी राशि लेने के बावजूद बार-बार नोटिस के बाद भी आवास निर्माण नहीं करने वाले लाभुकों पर कार्रवाई होगी.



 खरौंधी । थाना क्षेत्र के चौरिया गांव में  सरदार पटेल चौक के समीप सरकारी जमीन की नपाई के दौरान गांव के एक परिवार के द्वारा जिला उपप्रमुख संघ के अध्यक्ष सह  प्रखंड प्रमुख गोरखनाथ चौधरी पर जानलेवा हमला किया गया है . जबकि उनकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किरने का आरोप लगाया है .समाचार के अनुसार सोमवार की दोपहर में सरदार पटेल चौक के समीप सरकारी अमीन के द्वारा सरकारी जमीन का माफी चला रहा था .इस दौरान उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी वहीं पर मौजूद थे . इस बीच सरकारी जमीन की नपाई के दौरान गांव के मंदीप साह के घर में सरकारी जमीन निकल रहा था . जिसका अमीन के द्वारा खुंटा गड़ी की जा रही थी .इसी बीच सरकारी जमीन में अपना घर जमीन जाते हुए देख आक्रोशित मनदीप शाह बेटा विक्रम चंद गुप्ता एवं दीपक प्रकाश गुप्ता तथा पत्नी मुन्नी देवी ने उपप्रमुख गोरख नाथ चौधरी पर आरोप लगाते हुए की तुम्हारे चलते ही हमारा घर जमीन जा रहा है . इससे आक्रोशित परिवार के लोगों ने लाठी और टांगी से परिवार के सभी सदस्यों ने हमला बोल दिया . इधर उपप्रमुख के द्वारा खरौंधी थाना में दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया कि दीपक प्रकाश एवं विक्रम चंद  टांगी से  मारने लगा तो मैं जोर-जोर से चिल्लाने लगा तो मेरा चचेरा भाई अंतू चौधरी एवं अन्य लोगों ने हमारी जान बचाई .जबकि मारपीट  की घटना सुनकर घटनास्थल पर पहुंची मेरी पत्नी तो उसके साथ वे लोग मारपीट करने लगे जबकि छेड़छाड़ करने का भी प्रयास किया इसके बाद उसे घर में भी ले जाने लगे .इस बीच ग्रामीणों के बीच बचाव के बाद उसे छोड़ाया . उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे गले से चैन जेब से ₹400 लूट लिया गया है .जबकि थाना प्रभारी से उन्होंने आवेदन के माध्यम से जान माल की गुहार लगाई है .इधर दूसरे पक्ष के द्वारा भी थाना में आवेदन देकर मारपीट का आरोप लगाया है .इधर थाना प्रभारी अर्जुन पासवान ने कहा कि दोनों पक्षों के द्वारा आवेदन दिया गया है घटना की तहकीकात कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी .





 श्री बंशीधर नगर :-  हिंदुस्तान में कोरोना वायरस को लेकर  हाहाकार मचा हुआ है। इससे बचाव को लेकर अनलॉक टू जारी है। इन दिनों कोरोना के मरीजों में लगातार बेतहाशा वृद्धि हो रही है। इसके बावजूद मजदूरों का पलायन बदस्तूर जारी है। सरकार एवं प्रशासनिक रोक के बावजूद काम के अभाव में मजदूर अपनी जान की परवाह किये बगैर दो जून की रोटी के लिये अन्य प्रदेशों में पलायन कर रहे हैं। मजदूरों का जत्था प्रतिदिन रिजर्व बसों से रवाना हो रहा है। श्री बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय से दो किमी दूर विशुनपुर से मजदूरों का जत्था रिजर्व बस आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा के लिये रवाना हो गये। सभी मजदूर एक माह पूर्व कोरोना के कारण आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से लौटे थे। सभी मजदूर विजयवाड़ा के अमरावती में निर्माणाधीन सीएम आवास में एलएनटी कंपनी में सरिया स्ट्रींग का काम करते थे। वहां उनलोगों को हेल्फर के रूप में 350 रुपये प्रतिदिन मिलता था। जबकि मिस्त्री को 450 रुपये मिलता है। विजयवाड़ा से लौटे विशुनपुर के  मजदूर इरशाद आलम, शमशेर खान, समशीद खान, शहादत खान, राजा खान, नौशाद अली, सोहेल खान, राकेश विश्वकर्मा ने बताया कि एक माह पूर्व वे लोग वहां से लौटे हैं। किंतु वहां से लौटने के एक माह बीत जाने के बाद भी उनलोगों को रोजगार नहीं मिला है। उनलोगों ने बताया कि उनलोगों के पास जो भी पैसा था खा पीकर खत्म कर दिये। अब उनलोगों के पास खाने के लिये भी कोई व्यवस्था नहीं है। उनलोगों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसलिये वे लोग घर परिवार छोड़ कर बाहर कमाने जा रहे हैं। मजदूरों ने बताया कि वे लोग गढ़वा के गुलफान खान के माध्यम से वहां गये हैं। वहां पर रहने एवं खाने की व्यवस्था की गई है।



प्रतिनिधि गढ़वा :  शहर के करीब दानरो नदी के तट पर स्थित जुड़वनियां शिव मंदिर में सावन मास की पहली सोमवारी को पूरे दिन ताला लटका रहा। श्रद्धालु मंदिर तक आए जरूर लेकिन मंदिर में ताला लटका होने के कारण निराश होकर उन्हें वापस जाना पड़ा। प्रशासन की सख्ती के कारण श्रावण महोत्सव 2020 की शुरुआत भी नहीं हो सकी। मंदिर के पुरोहित ने सुबह में अकेले ही भगवान भोले शंकर की पूजा कर श्रावण के पहले सोमवार की शुरुआत की। इसके बाद पुरोहित मंदिर के मुख्य गेट को बंद कर बाहर बैठकर लोगों को वापस अपने घर जाकर पूजा करने का आग्रह करते रहे। इस बीच आज अहले सुबह जिला प्रशासन के द्वारा नियुक्त दंडाधिकारी के द्वारा जुड़वनियां शिव मंदिर का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर उपस्थित गढ़वा के प्रखंड विकास पदाधिकारी जागो महतो व इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने कहा कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश के आलोक में वे लोग मंदिरों के निरीक्षण के लिए निकले हैं। कोरोना संक्रमण काल में मंदिरों में किसी भी तरह की पूजा अर्चना लोगों के लिए बंद है। ऐसे में प्रशासन को जुड़वनियां मंदिर पर श्रावण महोत्सव 2020 के शुरू किए जाने की सूचना मिली थी। लेकिन यहां आने के बाद समिति के लोगों की जागरूकता को देखकर वे संतुष्ट हुए। उन्होंने कहा कि वे गढ़वा प्रखंड के सभी मुखिया को इसकी जिम्मेवारी दिए हैं कि कहीं भी मंदिर में पूजा न हो। उन्होंने कहा कि मंदिर पूरी तरह से बंद है और मंदिर के पुरोहित श्रद्धालुओं को आग्रह पूर्वक अपने घरों में भगवान भोले शंकर की आराधना की अपील कर रहे हैं। इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष पिंटू चौबे ने कहा कि समिति  पूरी तरह से राज्य सरकार व जिला प्रशासन के गाइडलाइन के अनुसार मंदिर में पूजा अर्चना करेगा। इसी उद्देश्य आज पूरे दिन मंदिर में ताला लटका रहा। मंदिर के पुरोहित के अलावे समिति के पदाधिकारी भी समय-समय पर मंदिर पर पहुंचकर इसकी निगरानी करते रहे।

निराश और हताश थे श्रद्धालु : आज श्रावण मास के पहली सोमवारी को मंदिरों के पट पर ताला लटके होने के कारण श्रद्धालु काफी निराश व हताश दिखे। श्रद्धालुओं का कहना था कि बाजारे खुल गए, आवागमन शुरू हो गया, ऑफिस में काम शुरू हो गया, बाजार में भीड़ बढ़ गए, सब कुछ सामान्य हो गया, लेकिन अभी तक मंदिरों के पट नहीं खुले। इसके कारण उनकी आस्था पर चोट पहुंच रहा है। उन लोगों को कोरोना संक्रमण की विभीषिका का अंदाजा है। लेकिन प्रशासन को गाइडलाइन जारी कर मंदिरों में भी पूजा अर्चना शुरू करनी चाहिए। लोग निराश होकर बिना पूजा किए मंदिर से वापस जा रहे हैं यह अच्छी बात नहीं है।

 कई जगहों पर प्रशासन की सख्ती के बाद भी मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु : कई जगह प्रशासन की सख्ती के बाद भी  मंदिरों में  श्रद्धालुओं की  भीड़ देखी गई। सावन माह के सोमवारी के पहला दिन डुमरिया गांव के सभी लोग अदरा नदी पहुँच कर, नदी में स्नान के पश्चात जल लेकर 5 किलोमीटर पैदल खाली पांव चलते एवं भगवान शिव का जयकारा लगाते हुए डुमरिया शिव मंदिर पहुँचे। अदरा नदी से साथ लाए जल को डुमरिया शिव मंदिर पहुंचकर बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किए। इस पैदल यात्रा में मुख्य रूप से श्यामा तिवारी, निर्मल चंद्र शुक्ला, गोरख नाथ तिवारी, संतोष तिवारी, शिवम तिवारी, आयुष कुमार तिवारी, सोनू पांडे, अनुपम मिश्रा, संजीत कुमार चौबे, कौशल मिश्रा, शिवानंद तिवारी, रोहित तिवारी, कर्पूरी ठाकुर, हिमांशु तिवारी,




 कब्रिस्तान में गये लोगों को मधुमक्खियों ने काटा, छह घायल

रमकंडा. रविवार को बिराजपुर गांव में हुये बज्रपात की घटनाआ में मृत यासीन अंसारी के जनाजे में शामिल दर्जनों लोगों को मधुमक्खी ने काट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिनमें अजहर मंसूरी, मुर्तजा अली, सरताज मंसूरी, अनवर मियां सहित अन्य लोगों के नाम शामिल है. घटनाआ के बाद गंभीर रूप से घायलों को क्षेत्र के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार कब्रिस्तान में शव को दफनाने के दौरान बरगद के पेड़ में पहले से मौजूद मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया. घटनाआ के बाद लोग अपने बचाव में इधर उधर भागने लगे. लेकिन तब तक दर्जनों लोगों को मधुमक्खियों ने घायल कर दिया




 कांडी : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरकोनी पंचायत में स्थित प्रसिद्ध सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल में सोमवार को भाजपाइयों द्वारा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन मनाया गया। श्यामा प्रसाद की तस्वीर पर पुष्प व पुष्प माला अर्पित किया गया। वहीं उपस्थित सभी भाजपाइयों द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस आयोजन के मुख्य प्रभारी- मुरली श्याम सोनी थे। इस कार्यक्रम के तहत कई फलदार व शोभित पेड़-पौधे लगाए गए। वहीं श्रीकांत पांडेय ने कहा कि पेड़-पौधों को हम सभी जीवों के लिए होना जरूरी है। पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष- रामलला दुबे ने कहा कि पेंड-पौधे वातावरण को दूषित होने से बचाते हैं। मौके पर- भोला मेहता, अजय सिंह, सुनील कुमार मेहता, रामलला दुबे, राजेन्द्र पांडेय, सीता राम तिवारी, प्रदीप कुमार दुबे, शशि रंजन दुबे, राजेश्वर प्रसाद गुप्ता सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे।



किडनी खराब होने से पारा शिक्षक की मौत

मझिआंव:बरडीहा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोका के पारा शिक्षक कुन्दरहे गांव निवासी मनोज पाण्डेय 47वर्ष की इलाज के दौरान उत्तर प्रदेश के राबसर्ट्सगंज अस्पताल में मौत हो गई. परिजनों द्वारा उनके शव को लाया जा रहा है.बताया गया कि उनका किडनी खराब हो गया था और राबर्टसगंज अस्पताल में इलाज चल रहा था. परिजनों के अनुसार श्री पाण्डेय का मानदेय 02अप्रैल 2019से ही बन्द था. राशि के अभाव में बड़े अस्पताल में उनके परिजन ईलाज कराने में असमर्थ थे. जिसके कारण असमय ही वे काल के गाल में समा गए.श्री पाण्डेय अपने पीछे एक पुत्र और एक पुत्री छोड़ गए हैं. उनकी मौत से उनके घर मे भारी आर्थिक कठिनाई उत्पन हो गई है. उनके मौत की खबर के बाद उनके घर के लोगों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है. साथ ही पूरे गांव में मातम छा गया है.




 भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय गढ़वा में नगर मंडल संयोजक कैलाश कशयप जी के अध्यक्षता  में श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर मनाई गई एवम,टंडवा में पत्रक बितरण किया गया वृक्षारोपण आरके B.Ed कॉलेज में  किया गया मंच संचालन कैलाश कश्यप जी के द्वारा किया गया भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष आदरणीय ओम प्रकाश केसरी जी का दूसरे कार्यकाल का जिला अध्यक्ष बनने पर सम्मान समारोह रखा गया था उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पलामू प्रमंडल के वरिष्ठ नेता श्री श्याम नारायण दुबे जी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री अलखनाथ पांडे, श्री ओम प्रकाश तिवारी भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त लातेहार के प्रभारी मुकेश निरंजन सिन्हा जी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जवाहर पासवान जी पूर्व अध्यक्ष गिरेन्द्र पांडे जी जिला उपाध्यक्ष ब्रजेश उपाध्याय, बिना पाठक जी विकास स्वदेशी जी मोहन सिंह जी  बबलू दुबे जी राज कुमार मद्धेशिया विवेकानंद तिवारी युवा मोर्चा के अध्यक्ष मुना तिवारी जी अविनाश पासवान सांसद प्रतिनिधि प्रवीण जायसवाल,उमेश कश्यप ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष विनय चंद्रवंशी जी आईटी सेल के जिला संयोजक राजकुमार गुप्ता रामसरिक चंद्रा अनवर सह सुरेंद्र विशवकर्मा धनंजय गोंड सोनू चंद्रवंशी  जिला के सभी पदाधिकारी गण भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल के सभी सदस्य गण उपस्थित।



 रंका
रंका प्रखंड के बसकटिया
उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बीती रात अज्ञात चोरों सोलर प्लेट के दो बैटरी की चोरी कर ली. विद्यालय में यह सोलर प्लेट स्वयंसेवी संस्था सिनी के द्वारा लगाया गया था. संस्था के प्रखंड समन्वयक अविनाश सिंह ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है.

COMMENTS

नाम

01,16,02,39,03,23,04,31,05,240,06,4,07,151,08,61,09,93,10,28,11,36,12,3,13,43,14,29,15,10,16,5,17,11,18,63,19,177,20,2,21,321,22,4,23,1,24,1,25,12,26,78,27,10,28,4,29,10,30,1360,31,3,32,3,33,6,34,1,35,1,36,1,37,1,38,1,39,3,40,3,41,2,42,1,43,20,44,1,45,4,46,2,47,2,48,8,50,1,51,26,53,2,54,5,55,1,56,2,57,1,58,1,59,471,60,2,61,3,62,5,63,1,64,3,65,2,66,2,70,51,72,2,फिटनस,10,andra,5,Big Story,30,Bihar,77,Bollywood,9,Breaking News,21,business,6,Chhattisgarh,155,coronavirus,149,crime,13,Delhi,16,education,12,food news,8,Gadgets,1,Gujarat,230,haryana,28,himachal pradesh,436,jaunpur,419,Jharkhand,1215,Jharkhand 19,2,jyotish,14,Lockdown,223,madhya pradesh,408,maharashtra,7,MAHARASHTRA 51,16,maharastra,160,New Delhi,25,News,56,poem,1,politics,24,Pragati Media,2930,punjab,476,rajasthan,374,Real story,2,Religion,13,tecnology,9,Uttar Pradesh,1202,Uttrakhand,20,West Bengal,2,
ltr
item
Pragati Media : Hindi News, Breaking News, All India News: : जॉब्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य
: जॉब्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य
: जॉब्स पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य
https://1.bp.blogspot.com/-lN4i5jbiUSo/XwNOCJKtZmI/AAAAAAAAYGs/AndmPKyqEa4LpsZ_kUJ8fIu47JxjAmvJgCLcBGAsYHQ/s640/images.jpeg
https://1.bp.blogspot.com/-lN4i5jbiUSo/XwNOCJKtZmI/AAAAAAAAYGs/AndmPKyqEa4LpsZ_kUJ8fIu47JxjAmvJgCLcBGAsYHQ/s72-c/images.jpeg
Pragati Media : Hindi News, Breaking News, All India News
https://www.pragatimedia.org/2020/07/Job-portol-par-ragistration-jaruri.html
https://www.pragatimedia.org/
https://www.pragatimedia.org/
https://www.pragatimedia.org/2020/07/Job-portol-par-ragistration-jaruri.html
true
7652808033801587123
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Read This News Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS PREMIUM CONTENT IS LOCKED STEP 1: Share. STEP 2: Click the link you shared to unlock Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy